Site icon APANABIHAR

​​IAS Success Story: कई देशों की नौकरी को छोड़ करने लगे ​यूपीएससी की तैयारी, फिर दो दो बार पास किए यूपीएससी की परीक्षा

bak11 53

​​IAS Success Story: दोस्तों अभी के समय में यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाना कोई छोटी बात नही है. इसके लिए लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है.तब जा कर वो यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाते है. दोस्तों आज हम बात कर रहें है एक ऐसे आईएएस ऑफिसर की जो देश की सेवा करने के लिए विदेशों में नौकरी छोड़ दिए.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है जो विदेशों में नौकरी छोड़ कर भारत आकर यूपीएससी की तैयारी करने लगे. जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहें है. आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा ​(​Prem Prakash Meena) के सफलता के बारे में जो ​जयपुर से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट हैं.

आपको बता दे की आईएएस प्रेम प्रकाश मीणा ​(​Prem Prakash Meena) ने लगभग दस साल तक कई देशों में नौकरी करने के बाद प्रेम प्रकाश मीणा अपने देश भारत वापस आ गए. ( UPSC IAS Success Story in hindi) और यूपीएससी की तैयारी शुरु कर दिए. जिसके बाद उन्हें पहले ही प्रयास में सफलता मिल गई.

UPSC Success Story in hindi : सबसे खास बात यह है की प्रेम प्रकाश मीणा को यूपीएससी की परीक्षा में सफलता मिलने के बाद कम रैंक के कारण इनकम टैक्स ऑफिसर की नौकरी मिली. लेकिन उन्होंने अपने जीवन में कुछ करने की ठानी थी. जिसके बाद वो फिर से यूपीएससी की परीक्षा दिए प्रेम प्रकाश मीणा ने 102 वीं रैंक प्राप्त की. 

Exit mobile version