Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: अच्छे खासे जॉब को छोर कर करने लगे UPSC की तैयारी, फिर पहले ही प्रयास में बने IPS

bak11 51

IPS Success Storyदोस्तों अभी के समय में बहुत से युवाओं का सपना होता है. और अगर जो यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाए वो अपने आप में लोगों क्र लीर मिशल बन जाते है. लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे IPS अधिकारी के सफलता के बारे में चर्चा करने वाले है जो पहले ही प्रयास में सफल हो गाए थे.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के खबर में हम जिस IPS के सफलता के बारे बात करने वाले है. उनका नाम गौरव यादव है. दोस्तों गौरव यादव मूल रुप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रहने वाले है. बता दे की गौरव यादव का जन्म 26 मई 1985 को हुआ है. वो अपने परिवार के साथ गांव में रहते थे.

आपको बता दे की 26 मई 1985 को जन्मे गौरव यादव ने गांव के ही सरकारी स्कूल में बारहवीं कक्षा तक की पढ़ाई की. सबसे खास बात यह है की गौरव यादव ने बताया की सरकारी स्कूल में टीचर नदारद रहते थे. ( UPSC IAS Success Story in hindi) फिर भी वो पिता के समर्थन से व खुद पढ़ाई करके परीक्षा पास की.

UPSC Success Story in hindi : दोस्तों अब आप यह भी जान ले की गौरव यादव ने जब आईआईटी की फिर उसके बाद उन्हें प्राइवेट कंपनी में नौकरी मिल गया. लेकिन गौरव यादव का सपना कुछ और ही करने का था. जिसके बाद उन्होंने जॉब छोर दी. और यूपीएससी की तैयारी में लग गए. फिर गौरव यादव को पहले ही प्रयास में सफलता मिल गई.

Exit mobile version