Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: विदेशो में लाखों की नौकरी छोड़ पहले ही प्रयास में वनी आईपीएस, मन नही लगा तो फिर से दी यूपीएससी की परीक्षा और बन गई आईएएस

bak11 49

IAS Success Story: दोस्तों अभी के समय में हर युवा का सपना होता है की वो बड़ा हो कर आईएएस आईपीएस बने लेकिन जो लोग यूपीएससी की परीक्षा में कड़ी मेहनत करते है उन्हें सफलता जरुर मिलती है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है गरिमा अग्रवाल की सफलता के बारे में.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों गरिमा अग्रवाल वो लड़की है जिन्होंने दो बार यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाई है. दोस्तों सबसे पहले तो आप यह जान ले की गरिमा अग्रवाल ने पहले प्रयास में आईपीएस की परीक्षा पास की उसके बाद गरिमा अग्रवाल ने दूसरे प्रयास में आईएएसकी परीक्षा पास की.

आपको बता दे की गरिमा अग्रवाल मध्यप्रदेश के खरगोन की रहने वाली हैं. बता दे की गरिमा अग्रवाल ने शुरुआती पढाई यही से की थी. ( UPSC IAS Success Story in hindi) और सबसे खास बात यह है की गरिमा अग्रवाल ने 10वीं की परीक्षा में 92% अंक लाई थे तो वहीं गरिमा 12वीं में 89% अंकों से पास हुईं थीं.

UPSC Success Story in hindi : दोस्तों अब आप यह भी जान ले की गरिमा अग्रवाल ने लगभग डेढ़ साल तक यूपीएससी की तैयारी की बाद वो साल 2017 में पहले ही प्रयास में 240वीं रैंक हासिल की. लेकिन गरिमा अग्रवाल इससे संतुष्ट नहीं थीं. जिसके बाद वो फिर से यूपीएससी की तैयारी शुरु कर दी. इस बार वो 40 वीं रैंक हासिल की.

Exit mobile version