Site icon APANABIHAR

​IAS success story: दो साल तक नौकरी की, फिर पहले दो अटेम्प्ट में प्रीलिम्स एग्जाम भी क्लीयर नहीं कर पाई. लेकिन हिम्मत नही हारी और तीसरे अटेम्प्ट में बनी यूपीएससी टॉपर

bak11 47

​IAS success story: दोस्तों देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यानी की संघ लोक सेवा आयोग जिसे जायदातर लोग यूपीएससी के नाम से जानते है. जिसमे पास कर जाना हर किसी के बस की बात नही है. लेकिन इसमें पास होने वाले लोग खुद की कहानी व पहचान बनाते है.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम विशाखा यादव (Vishakha Yadav) के सफलता के बारे में चर्चा करने वाले है जो पहले दो प्रयासों में प्रीलिम्स एग्जाम क्लियर नही कर पाई थी. लेकिन विशाखा यादव (Vishakha Yadav) ने कभी हिम्मत नही हारी और लेकिन तीसरे अटेम्प्ट में विशाखा यादव (Vishakha Yadav) ने सिर्फ यूपीएससी की पास ही नही की बल्कि रैंक-6 भी हासिल की.

आपको बता दे की विशाखा यादव (Vishakha Yadav) मूल रुप से दिल्ली के द्वारका की रहने वालीं है. दोस्तों इनके परिवार वाले बताते है की विशाखा यादव (Vishakha Yadav) बचपन से ही पढाई में बहुत तेज थी. ( UPSC IAS Success Story in hindi) और सबसे खास बात यह है की विशाखा यादव (Vishakha Yadav) को कॉलेज के दौरान ही नौकरी मिल गई थी.

UPSC Success Story in hindi : अब आप यह भी जान ले की विशाखा यादव (Vishakha Yadav) ने दो साल तक नौकरी करने के बाद यूपीएससी की तैयारी शुरु कर दी. जिसमे विशाखा यादव (Vishakha Yadav) को परिवार पूरा सपोर्ट मिला था. जिसके बाद विशाखा यादव (Vishakha Yadav) ने कड़ी मेहनत कर तीसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की जिसमे उनको रैंक-6 मिला.

Exit mobile version