Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: मैट्रिक में थर्ड डिवीजन से हुए थे पास सरकारी अधिकारी बनने का था सपना, फिर अवनीश शरण ने UPSC पास कर बता दिया परीक्षा में अंक नहीं काबिलियत काम आती है

bak11 45

IAS Success Story: दोस्तों जीवन में सफल होने के लिए बुलंद हौसले और दिल जिद्दी बहुत ही जरुरी है. जिसके दम पर आप कोई भी बड़ा से बड़ा मुकाम हासिल कर सकते है. दोस्तों अभी के समय में लोग अगर मन से कोई काम करे तो उसके आगे कोई भी मंजिल छोटी हो जाती है.

UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम बिहार के लाल अवनीश शरण के सफलता के बारे में बात करने वाले है. जो 2009 बैच के आईएएस अधिकारी है. दोस्तों अवनीश कुमार शरण बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है. जो की पढाई में शुरु से तेज नही थे.

आपको बता दे की अभी के समय में जायदातर अभिभावक अपने बच्चो को हमेशा कहते है की बेटा स्कुल में अच्छे नंबर लाना इसके लिए वो उन पर दवाब डालते रहते है. ( UPSC IAS Success Story in hindi) जिससे वो बच्चें अच्छे नंबर तो ले आते है लेकिन लेकिन आगे उन्हें उतनी सफलता नहीं मिलती.

UPSC Success Story in hindi : आपके जानकारी के लिए बता दे की 2009 बैच के आईएएस अधिकारी अवनीश शरण जिन्होंने मैट्रिक में मात्र 40 प्रतिशत अंक आए है. आज अवनीश शरण देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी पास कर आईएएस अधिकारी के रुप में कार्य कर रहें है. दोस्तों अवनीश शरण इंटरनेट मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है.

Exit mobile version