Site icon APANABIHAR

IPS Success Story: संसाधन की बहुत कमी थी, लेकिन जीतोड़ मेहनत किया और UPSC क्रैक करके 79वां लाया, फिर अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थी, इसबार 58वां लाकर बनी बड़ी अधिकारी

bak12 7

IPS Success Story: दोस्तों यूपीएससी (UPSC) में हमेशा से बिहार के छात्रों का दवदबा रहा है. ये हम नही कह रहें है बल्कि यूपीएससी (UPSC) के परीक्षा का रिजल्ट कह रहा है जिसमे बिहार के छात्रों का हमेशा जलबा बरकरार रहा है. दोस्तों आज हम बात करने वाले है बिहार के एक ऐसे आईएएस अधिकारी की जिनको साल 2019 में दिव्या को 79वां रैंक मिला था.

UPSC IPS Success Story: दोस्तों हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहें है. उनका नाम दिव्या शक्ति है. जिन्होंने 79वां रैंक लाकर परिवार का नाम रोसन किया. बता दे की बिहार के छपरा की रहने वाली है. बताया जा रहा है की दिव्या शक्ति अभी आईपीएस (IPS) की ट्रेनिंग ले ही रही है.

आपको बता दे की इसी दौरान दिव्या शक्ति का चयन आईएएस (IAS) के लिए हो गया है. जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा. लेकिन इस बार दिव्या शक्ति ने सिविल सेवा परीक्षा में 58वां रैंक हासिल किया है. ( UPSC IPS Success Story in hindi) आपको याद होगा की दिव्या शक्ति ने साल 2019 में दिव्या को 79वां रैंक हासिल की थी.

UPSC Success Story in hindi : अब आप यह भी जान ले की दिव्या शक्ति ने दसवीं तक की पढ़ाई मुजफ्फरपुर से की. जिसके बाद दिव्या शक्ति ने इंटर की पढ़ाई दुसरे शहर से की. दोस्तों दिव्या शक्ति अमेरिका की एक कंपनी में दो साल तक काम की जिसके बाद दिव्या शक्ति यूपीएससी की तैयारी में लग गई. जिसका परिणाम आज सबसे सामने है.

Exit mobile version