Site icon APANABIHAR

Neal Mohan: कैसे लखनऊ के स्कुल से बन गए यूट्यूब के सीईओ, जाने क्यों छोड़ दिए थे गूगल

bak1 52

Neal Mohan: नील मोहन एक भारतीयों अमेरिका व्यवसाय कार्यकारी है। यह यूट्यूब के नए और चौथे सीईओ बने हैं। यह 16 फरवरी 2023 को नए यूट्यूब सीईओ बने हैं। नील मोहन का जन्म 1974 को लखनऊ में एक हिंदू ब्राह्मण परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम डॉ आदित्य मोहन और माता का नाम डॉ दीपा मोहन है।

नील मोहन के दो भाई भी है। जिसका नाम कपिल मोहन और अनुज मोहन है । नील मोहन ने अपनी पढ़ाई अमेरिका से की थी इन्होंने स्टैनफोर्ट यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग में ग्रैज्युएट किया । और 2005 में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से एमबीए जनरल मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त की।

नील मोहन ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में एक कंपनी के संचालक के रूप में काम करते थे। इसके बाद 2015 में मुख्य उत्पाद अधिकारी के रूप में यूट्यूब (एक गूगल सहायक कंपनी में शामिल हुए) यह यूट्यूब कंपनी के लिए बहुत दिनों से काम करते थे । इसीलिए इन्हें 16 फरवरी 2023 को यूट्यूब के नए और चौथे सीईओ बनाए गए। अनिल मोहन ने हेमा सरीज से शादी की। हेमा सरीज एक सार्वजनिक कल्याण क्षेत्र में काम किया है । नील मोहन और हेमा सरीज की तीन बेटियां हैं।

Exit mobile version