Site icon APANABIHAR

UPSC Success Story: नेत्रहीन होने के कारण लोग मारते थे ताने, अब यूपीएससी में 48वां स्थान लाकर कर दी लोगो की बोलती बंद

bak1 49

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षा माना गया है. जिसमे हर साल लाखों युवा शामिल होते है. और दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा को पास करने में अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. लेकिन कहाबत है न की अगर हौसले बुलंद हैं तो कोई भी कम इंसान से बड़ा नही है.

UPSC IAS Success Story: लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में आपको एक ऐसी अनोखी आईएएस ऑफिसर के बारे में बताने वाले है जिनका नाम आयुषी है. जो नेत्रहीन हैं. और सबसे खास बात यह है की 29 वर्षीय आयुषी ने यूपीएससी परीक्षा 2021 के परिणाम में 48 वी रैंक हासिल की जो अपने आप में ही बहुत ही बड़ा बात है.

UPSC Success Story in hindi : आपको बता दे की 29 वर्षीय आयुषी ने उन लोगो को करारा जबाव दी है जो ये सोचते है की इस दुनिया में वही सबसे बड़ा बुद्धिमान है. दोस्तों 29 वर्षीय आयुषी ने सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा ही पास नही की बल्कि एक नेत्रहीन होने के बाबजूद एक अच्छी रैंक भी हासिल की.

दोस्तों आयुषी वर्तमान समय में दिल्ली के मुबारकपुर में एक स्कुल में पढ़ाती है. दोस्तों बताया जा रहा है की आयुषी को बचपन से ही पढाई का काफी शौक था. बता दे की आयुषी हमेशा से अपने क्लास में टॉप आती थी. लेकिन नेत्रहीन होने के बाबजूद उन्होंने कभी भी अपने आप को नीचे नहीं गिरने दिया जिसका परिणाम आज सबके सामने है.

Exit mobile version