Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: डीएम को झंडा फहराता देख कुशल जैन ने दिया UPSC की परीक्षा, कई बार मंजिल के करिव जा के हो जाते थे असफल, फिर मिला 40वीं रैंक

bak1 47

IAS Success Story: दोस्तों एक कहाबत है की लक्ष को वही भेद सकता है जो पूरी तयारी के साथ काम को करता हो. दोस्तों जैसा की आप सब जानते ही है की यूपीएससी को देश का सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है. जिसमे हर साल लाखों लोग शामिल होते है. यूपीएससी में सफल होने के लिए तैयारी के साथ हिम्मत और हौसला भी बुलंद करना पड़ता है.

Image credit – AAJ TAK

​UPSC IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहें है उनका नाम कुशल जैन है. (IAS Kushal Jain) जिनके यूपीएससी में सफल होने की कहानी किसी प्रेरणा से कम नही है. दोस्तों एक बार कुशल जैन ने स्वतंत्रता दिवस की परेड में डीएम को झंडा फहराता देखा.

Image credit – AAJ TAK

जिसके बाद कुशल जैन ठान लिया था की आगे चल कर उन्हें आईएएस अधिकारी बनाना है. लेकिन सबसे खास बात यह है की यूपीएससी की तयारी करने के लिए कोई कोचिंग नहीं ली. ( UPSC IPS Success Story in hindi) लेकिन उनका मनाना है की आपको जिस भी फिल्म इ जाना हो उसमें रुचि होना पहली शर्त है.

Image credit – AAJ TAK

UPSC Success Story in hindi : आपको बता दे की कुशल जैन ने कड़ी मेहनत कर यूपीएससी में 40 वीं रैंक लाए. सबसे अहम बात यह है की कुशल जैन तीन बार इंटरव्यू में असफल हो गए थे. लेकिन कुशल जैन ने कभी हार नही मानी और 2018 में अपने सपने को पूरा कर लिए जिसके बाद उनके खुशी का ठिकाना नही रहा.

Image credit – AAJ TAK

Exit mobile version