Site icon APANABIHAR

khemaram chaudhary: कभी पाई पाई का मोहताज था परिवार, आज खेती से हर साल करते है 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई

bak1 45

khemaram chaudhary: दोस्तों अभी के समय में कोई भी धंधा छोटा या बड़ा नही होता है. जिसको जो काम नसीब में होता है वो वही काम करता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किसान के बारे में बताने वाले है जो हर खेती कर करोड़ो रुपए कमाते है. जो आज लोगों के लिए मिशाल बन गए है.

दोस्तों आज हम जिस किसान के बारे में बात कर रहें है उनका नाम खेमाराम चौधरी है जो 46 साल के है. और सबसे खास बात यह है की खेमाराम चौधरी हर खेती के जरिए करोड़ो रुपए की कमाई करते है. ( khemaram chaudhary farmer news in hindi) दोस्तों खेमाराम चौधरी के कारण ही आज उनकी खेती इज़रायल के नाम से मशहूर हो गया है.

khemaram chaudhary farmer: आपको बता दे की खेमाराम चौधरी लगभग चार साल पहले से संरक्षित खेती (पॉली हाउस) किए थे. और सबसे अहम बात यह है की इसकी संख्या अभी के समय में 200 तक पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है की खेमाराम चौधरी साल 2012 में सरकार की तरफ से इजरायल जाने का मौका मिला.

आपके जानकारी के लिए बता दे की यही से खेमाराम चौधरी ने खेती करने का तरीका सिखा जिसके बाद खेमाराम चौधरी ने फैसला किया की वो भी देश आ कर इसी तरह से खेती करेंगे. जिसके बाद खेमाराम चौधरी ने पॉली हाउस चार हजार वर्गमीटर में लगाया.

दोस्तों खेमाराम चौधरी ने पहली बार खीरा का फसल लगाए जिसके बाद खेमाराम चौधरी ने चार महीने में ही 12 लाख के खीरा बेच दिए.

Exit mobile version