Site icon APANABIHAR

IAS Yashni Nagarajan: “मै साधारण नौकरी से उब चुकी थी”, अब मै अधिकारी बनकर रहूंगी, यशनी ने एक-एक मिनट जोड़कर की पढाई, IAS बनी , पिता का ख़ुशी से आंखे हुई नम

bak11 43

IAS Yashni Nagarajan: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों युवा शामिल होते है जिसमे कई युवा सफल होते है तो कई युवा असफल होते है. लेकिन जो लोग यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाते है. वो अपने आप में ही एक मिशाल बन जाते है. तो दोस्तों आज के इस खबर में हम यशनी नागराजन के सफलता के बारे में जाननेवाले है.

दोस्तों यशनी नागराजन अरुणाचल प्रदेश की रहने वाली है. सबसे खास बात यह है की यशनी नागराजन जॉब करने के साथ साथ यूपीएससी की भी तैयारी कर रही थी. दोस्तों यशनी नागराजन की स्कूली शिक्षा आंध्र प्रदेश से हुई है. और उनके पिता रिटायर्ड इंजीनियर हैं.

आपको बता दे की 2014 में यशनी नागराजन ने बीटेक पूरी की. जिसके बाद यशनी नागराजन ने रिज़र्व बैंक में ग्रेड बी ऑफिसर के रूप में कार्य करने लगीं. और साथ में यूपीएससी की भी तैयारी कर रही थी. बता दे की यशनी नागराजन पहले पहले 3 अटेंप्ट में वह असफल रहीं.

दोस्तों लेकिन यशनी नागराजन ने कभी हार नही मानी और कड़ी मेहनत कर चौथी बार प्रयास की जिसमे उन्हें सफलता हाथ लगी. दोस्तों यशनी नागराजन का कहना है की ”वो नौकरी करने के साथ साथ हर दिन चार से पांच घंटे तक पढ़ती थीं” जिसके कारण आज यशनी नागराजन इस मुकाम पर है.

Exit mobile version