Site icon APANABIHAR

IAS Himanshu Kaushik: “कभी कुछ नही कर पाओगे” स्कूल में दोस्त अक्सर कहा करते थे तुम तो पढने में एवरेज हो, कुछ नहीं कर सकते, हिमांशु ने IAS बनकर सबको कर दी बोलती बंद

bak1 43

IAS Himanshu Kaushik: दोस्तों अगर हमारे अंदर कुछ पाने की चाहत जाग जाए तो फिर सामने कोई भी मंजिल क्यूं न हो उसे हासिल किया जा सकता है. कुछ ऐसा ही कहानी व्या करती है आईएएस हिमांशु कौशिक के सफलता की बता दे की हिमांशु कौशिक को एक एवरेज स्टूडेंट का दर्जा दिया गया.

सबसे खास बात यह है की हिमांशु कौशिक अपने पहले ही प्रयास में सफल हो गए थे. दोस्तों हिमांशु कौशिक मूल रुप से दिल्ली के रहने वाले है. बता दे की हिमांशु कौशिक ने साल 2017 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा में भाग लिए थे. जिसको उन्होंने क्रैक करने का कारनामा कर दिखाया.

आपको बता दे की हिमांशु कौशिक एक साधारण परिवार से आते है. दोस्तों हिमांशु कौशिक के पिता इंजीनियर हैं. बता दे की हिमांशु कौशिक स्कूली शिक्षा दिल्ली से हुई है. जिसके बाद हिमांशु कौशिक ने कड़ी मेहनत के दम पर बीटेक की पूरी पढ़ाई की जिसके बाद वह निजी कंपनी में काम करने लगे.

आपके जानकारी के लिए बता दे की कंपनी में हिमांशु कौशिक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में कार्य करने लगे. लेकिन यहां कुछ साल काम करने के बाद उनके मन में ख्याल आया की जीवन में कुछ बड़ा करना चाहिए. जिसके बाद हिमांशु कौशिक ने यूपीएससी की तैयारी खास बात यह है की इसमें उन्हें 77 वीं रैंक हासिल हुई.

Exit mobile version