Site icon APANABIHAR

IAS Mithun Premraj: कुर्सी पर बैठ कर देख रहे थे क्रिकेट मैच, अचानक मिथुन के दिमाग में आया एक आईडिया, 5 साल तक करते रहे अथक प्रयास, IAS बनकर अब कर रहे है देश सेवा

bak1 42

IAS Mithun Premraj: दोस्तों एक बार किसी परीक्षा में फेल हो जाना ये नही दर्शता की आप जीवन में असफल हो गए हो हो सकता है की आपका भाग्य भी चाहता हो की आप अभी और मेहनत करे. दोस्तों आज के इस खबर में हम ऐसी आईएएस ऑफिसर के बारे में बात करने वाले है जो कई बार परीक्षा में असफल हुए थे.

दोस्तों हम जिस आईएएस ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उनका नाम मिथुन प्रेमराज है. जो कई बारे यूपीएससी की परीक्षा में असफल हुए थे. लेकिन उन्होंने कभी हार नही मानी और अथक प्रयास के बाद आख़िरकार 5वें प्रयास में मिथुन प्रेमराज को मिली सफलता.

आपको बता दे की मिथुन प्रेमराज को आखिरी प्रयास में 12 वीं रैंक हासिल जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नही. दोस्तों मिथुन प्रेमराज डॉक्टरों के परिवार से आते है. सबसे खास बात यह है की मिथुन प्रेमराज ने डॉक्टर की पढाई करने के बाद अपने घरवालों से कहे की उन्हें IAS बनना है. जिसके बाद मिथुन प्रेमराज ने उनके पढाई में खूब साथ दिया.

जिसके बाद मिथुन प्रेमराज ने यूपीएससी की तैयारी शुरु कर दी. जिसके बाद मिथुन प्रेमराज ने पहली बार 2016 में यूपीएससी की परीक्षा दी. लेकिन इसमें वो सफल नही हो पाए. जिसके बाद मिथुन प्रेमराज ने कड़ी मेहनत कर यूपीएससी परीक्षा में 12 वीं रैंक हासिल की.

Exit mobile version