Site icon APANABIHAR

Gauahar Khan: जाने बिग बॉस सीजन 7 के विनर गौहर खान के बारे में कुछ खास बाते

bak11 41 1250x655 5

Gauahar Khan: गौहर खान एक भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है । इनका जन्म 23 अगस्त 1984 को महाराष्ट्र में हुआ था । गौहर खान का पूरा नाम गौहर जफर खान है। इनकी पढ़ाई माउंट कार्मेल कान्वेंट स्कूल ऑफ कॉमर्स से स्नातक की डिग्री प्राप्त की। गौहर खान के पिता का नाम जफर खान था। और माता का नाम रजिया जफरी है ।

गौहर खान की दो बड़ी बहनों का नाम निगार खान जो एक अभिनेत्री हैं। और दूसरी कौसर खान जो दुबई में स्पा सैलून की मालकिन है। गौहर खान ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग और बॉलीवुड से की थी । साथ ही म्यूजिक वीडियो भी करती थी । यह मनीषा मल्होत्रा, रितु कुमारी, पायल जैन, और नीतू लुल्ला , जैसे मशहूर डिजाइनर के लिए मॉडलिंग कर चुकी है ।

गौहर खान फोड आईकॉन , बजाज ऑटो, तनिष्का ज्वेलरी के लिए टीवी विज्ञापन में अभिनय कर चुकी है। और 18 साल की उम्र में 2002 में फीमेना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग ली । और चौथे नंबर पर आई । और यह मिस प्रतिभाशाली का किताब भी जीती है । इसके कुछ वर्ष बाद ही गौहर खान ने मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

गौहर खान ने मिस इंडिया में एक छोटी सी भूमिका भी निभाई थी । यह बिग बॉस के सीजन 7 में विनर भी रह चुकी है। इसकी शादी जैद दरबार से दिसंबर 2020 में की। गौहर खान की कुछ फिल्में जैसे 14 फेरे , बेगम जान , गेम, फीवर , बद्रीनाथ की दुल्हनिया इन तमाम फिल्मों में गौहर खान काम कर चुकी हो।

Exit mobile version