Site icon APANABIHAR

IPS N. Ambika: सिपाही पति को उच्च रैंक वाले अफसरों को सैलूट करते देखा तो, पत्नी बोली मैं भी अधिकारी बनुगी

bak11 41 1250x655 3

IPS N. Ambika : दोस्तों इंसान अगर चाह ले तो फिर उसके सामने कोई भी कार्य छोटा हो जाता है. ऐसा ही कहानी एक IPS ऑफीसर पे फिट बैठता है. दोस्तों हम जिस IPS ऑफिसर के बारे में बात कर रहें है उसका नाम एन अंबिका है. जो बहुत ही मेहनत कर IPS ऑफिसर बनी है.

दोस्तों IPS ऑफिसर बनाना कोई आसान काम नही है. बता दे की एन अंबिका मूल रुप से तमिलनाडु (Tamil Nadu) की रहने वाली है. और सबसे अहम बात यह है की एन अंबिका की केवल 14 साल की उम्र में ही शादी कर गई थी. बता दे की शादी के चार साल बाद वह दो बच्‍चों की मां भी बन गईं थी.

आपको बता दे की एक ऐसा हुआ की एन अंबिका ने IPS ऑफिसर बनने की जिद पकड़ ली और एन अंबिका की इस जिद ने उन्हें सच में एक IPS ऑफिसर बना दिया. आपके जानकारी के लिए बता दे की अम्बिका के पति पुलिस कांस्टेबल है. और इसी दौरान एन अंबिका ने IPS की जिद की.

दोस्तों एक बार गणतंत्र दिवस के अवसर पर परेड हो रहा था. जिसे एन अंबिका देखने गई थी. जहां एन अंबिका ने अपने पति को उनसे उच्ची रैंक वाले अफसरों को सैल्यूट करते देखा. जिसके बाद घर आ कर एन अंबिका ने अपने पति से जानना चाही की वो उन्हें सैल्यूट क्यूं कर रहें थे. तो एन अंबिका के पति ने कहा मेरे उच्‍च अधिकारी थे.

सबसे खास बात यह है की इसके बाद एन अंबिका IPS ऑफिसर बनने की ठान ली और यूपीएससी की तैयारी करने लगी बता दे की एन अंबिका को पहले तीन प्रयासों में असफलता ही हाथ लगी. जिसके बाद एन अंबिका कड़ी मेहनत कर 2008 में अपना चौथा प्रयास किया जिसमे उन्हें सफलता हाथ लगी.

Exit mobile version