Site icon APANABIHAR

IAS Tejasvi Rana: बनाना चाहती थी इंजीनियर, लेकिन बिना कोचिंग के पास की UPSC की परीक्षा

IAS Tejasvi Rana

IAS Tejasvi Rana

IAS Tejasvi Rana: साथियों अभी के समय में आईएएस बनने का सपना बहुत से युवा देखते है. लेकिन यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में सफलता पाना आसान नही होता है. दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों युवा भाग लेते है. जिसमे बहुत ही कम युवा यूपीएससी की परीक्षा में पास होते है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम आईएसएस ऑफिसर तेजस्वी राणा के सफलता के बारे में बात करने वाले है. दोस्तों तेजस्वी राणा न सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा पास की बल्कि उन्होंने ने यूपीएससी की परीक्षा में शानदार रैंक भी प्राप्त की जो सभी किसी प्रेरणा से कम नही है.

दोस्तों सबसे खास ब्बात यह है की तेजस्वी राणा ने यूपीएससी की परीक्षा में पास करने के लिए किसी भी कोचिंग का सहारा नहीं लिया. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. तेजस्वी राणा हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले से ताल्लुक रखती है. दोस्तों तेजस्वी राणा ने 12वीं तक की पढ़ाई कुरुक्षेत्र से ही की है.

आपको बता दे की तेजस्वी राणा को इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने का ख्याल आया. जिसमे तेजस्वी राणा ने 2015 में भाग लिया. जिसमे वो असफल हो गई. लेकिन तेजस्वी राणा ने कभी हार नही मानी जिसके बाद तेजस्वी राणा ने अपने दुसरे प्रयास में यूपीएससी एग्जाम में 12वीं रैंक प्राप्त की.

Exit mobile version