Site icon APANABIHAR

IPS Preeti Chandra: बिना कभी कोचिंग गए ही शिक्षक से बनी IPS, अब लेडी सिंघम नाम से जानी जाती हैं

bak11 38

IPS Preeti Chandra: दोस्तों अगर इंसान सच्चे मन से कोई भी काम करे तो वो उसमे जरूर सफल होगा. दोस्तों यकीन मानिए जिसके अंदर जज्बा हो उसके लिए कोई भी काम मुस्किल नही होता है. दोस्तों आज हम जिस लेडी सिंघम के बारे में बात कर रहें है उनका नाम प्रीति चंद्रा है.

दोस्तों अब आप यह भी जान ले की प्रीति चंद्रा जो की बनना तो पत्रकार चाहती थी. लेकिन उनके किस्मत को ये सब मंजूर नही था. जिसके बाद प्रीति चंद्रा पत्रकार बनने के बाद यूपीएससी की परीक्षा दी जिसमे प्रीति चंद्रा सफल हो गई जिसके बाद प्रीति चंद्रा आईपीएस अधिकारी बन गईं.

दोस्तों प्रीति चंद्रा का जन्म 1979 को राजस्थान में सीकर के गांव कुंदन में हुआ है. दोस्तों प्रीति चंद्रा ने दसवीं तक की पढाई गांव के सरकारी स्कूल से हुई. जिसके बाद प्रीति चंद्रा एमए किया. बताया जा रहा है की इसके बाद प्रीति चंद्रा ने पत्रकारिता की शुरुआत की.

आपको बता दे की प्रीति चंद्रा ने पत्रकारिता के दौरान ही बिना कोचिंग के यूपीएससी की तैयारी कर रही थी. जिसके बाद प्रीति चंद्रा ने पहले ही प्रयास में साल 2008 के यूपीएससी परीक्षा में 255 वीं रैंक हासिल की. दोस्तों प्रीति चंद्रा पढ़ी लिखी नही थी लेकिन शिक्षा की अहमियत जानती थी.

Exit mobile version