Site icon APANABIHAR

IAS kiran Bhadana: पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी थी लेकिन हौसले थे बड़े, फिर चौथे प्रयास में बनी IAS

bak1 41

IAS kiran Bhadana: दोस्तों अगर इंसान कुछ करने का मन में ठान ले तो वह उस काम को जरूर कर लेगा. दोस्तों अभी के समय में इंसान से बढ़ कर कोई भी चीज नही है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है 2017 बैच से 120वीं रैंक हासिल कर IAS बनने वाली किरण भड़ाना के बारे में.

दोस्तों किरण भड़ाना मुख्य रूप से राजस्थान के भरतपुर से तालुक रखती है. दोस्तों किरण भड़ाना के पिता का नाम अतर सिंह भड़ाना है. और सबसे खास बात यह है की किरण भड़ाना 5 भाई-बहन हैं. जिसमे किरण सबसे छोटी हैं. किरण भड़ाना की शुरूआती शिक्षा राजस्थान से ही हुई.

आपको बता दे की किरण भड़ाना राजस्थान के गुर्जर समुदाय से हैं. दोस्तों बताया जा रहा है की किरण भड़ाना को पढाई में उनके पिता ने खूब साथ दिया. बता दे की किरण भड़ाना ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के श्रीराम कॉलेज से अपनी स्नातक की पढ़ाई की. जिसके बाद किरण भड़ाना ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

आपके जानकारी के लिए बता दे की किरण भड़ाना ने साल 2012 में पहली बार प्रयास किया. लेकिन किरण भड़ाना इसमें सफल नहीं हो सकीं. और सबसे अहम बात यह है की किरण भड़ाना ने साल 2014 और साल 2015 में भी प्रयास की थी जिसमे वो असफल हो गई थी. लेकिन किरण भड़ाना ने कभी हार नही मानी और चौथी बार साल 2016 में प्रयास की जिसमे वो सफल रही. जिसमे किरण भड़ाना को देश भर में 120वां रैंक मिला.

Exit mobile version