Site icon APANABIHAR

PM Kisan Samman Nidhi Yojana: इस दिन जारी हो सकती है 14वीं किस्त, देखें लाभार्थी के सूची में अपना नाम

bak11 37

PM Kisan Samman Nidhi Yojana 14th Installment: दोस्तों मोदी सरकार की बहुत ही बड़ी योजना पीएम किसान सम्मान निधि योजना जिसकी 14वीं किस्त आने को लेकर हल चल तेज हो गई है. इसकी तारीख जल्द ही घोषणा हो सकती है. इसीलिए लिए लोग अपना पेपर तैयार रखें.

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

दोस्तों मीडिया में चल रही खबरों की माने तो 14वीं किस्त अप्रैल और जुलाई 2023 के बीच जारी होने का अनुमान लगाया जा रहा है. दोस्तों जैसा की आप सब जानते है की पीएम किसान सम्मान निधि 13वीं किस्त 26 फरवरी, 2023 को किसानों के खाते में ट्रांसफर किया गई थी. 

Also read: मुंबई से यूपी-बिहार आना हुआ आसान, चलेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें

आपको बता दे की पीएम किसान सम्मान निधि योजना के जरिए हर साल किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता तीन किस्तों के माध्यम से दी जा रही है. जो की किसानों के लिए यह बहुत ही लाभदायक होता है. और सबसे खास यह है की प्रत्येक किस्त को 4 महीनों अंतराल पर दिया जाता है.

अब आप यह भी जान ले की सरकार ने अभी तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना के कुल 13 किस्त के पैसों को ट्रांसफर कर चुकी है. जिसके बाद अब किसानों को 14वीं किस्त के पैसों का इंतजार है. आपके जानकारी के लिए बता दे की पीएम किसान सम्मान निधि योजना में भूलेखों का सत्यापान करना भी अनिवार्य कर दिया गया है.

Exit mobile version