Site icon APANABIHAR

PM Jan Dhan Yojana: अकाउंट में नहीं है एक भी पैसा फिर भी मिलते हैं 10000 रुपये, ऐसे उठाए योजना का लाभ

bak12 5

PM Jan Dhan Yojana : दोस्तों अभी के समय में बैंकों में कई तरह के सुविधाए मिलती है. जिसका लोग खूब फायदा उठाते है. जिसमे सरकार की ओर से भी बैंकों में बहुत सारे सुविधा दी जाती है. दोस्तों आपको याद होगा की 15 अगस्त 2014 को प्रधानमंत्री जन धन योजना की शुरुआत की गई थी.

Also read: बिहार के इन स्टेशनों से चलेगी सूरत और रतलाम के लिए स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

आपको बता दे की प्रधानमंत्री जन धन योजना के जरिए खाताधारक को सरकार द्वारा कई तरह के सुविधाएं दी जाती हैं. दोस्तों आपके जानकारी के लिए बता दे की प्रधानमंत्री जनधन योजना में खाताधारक को सरकार की ओर से 10000 रुपये तक की ओवरड्राफ्ट की सुविधा दी जाती है.

Also read: छपरा, पटना के साथ बिहार के कई रूट पर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

सबसे खास बात यह है की अगर आपके खाते में एक भी रुपया नही है तब भी आप 10000 रुपये तक की निकासी कर सकते हैं. जो की यह योजना गरीब लोगों के लिए बहुत ही अच्छा है. दोस्तों अगर आप प्रधानमंत्री जन धन योजना का लाभ उठाना चाहते है तो आपको बैंक में इस योजना के तहत खाता खोलना होगा.

दोस्तों प्रधानमंत्री जन धन योजना में खाता खोलबाने के लिए खाताधारक को कम बैलेंस रखने की कोई अनिवार्यता नहीं होती है. इसका मतलब है की आप शून्य रुपया भी रख सकते है. इसके अलावा सरकार के दुसरे योजना का भी लाभ आप के लिए आप इसी खाते का उपयोग कर सकते है.

Exit mobile version