Site icon APANABIHAR

IPS Amrita Duhan: शादी के बाद बनीं आईपीएस, अच्छी प्लानिंग ने UPSC में दिलाई सफलता

bak11 35

IPS Amrita Duhan : दोस्तों अभी के समय में हर आदमी चाहता है की वो UPSC की परीक्षा में सफलता हो जाए. लेकिन UPSC की परीक्षा में सफलता सिर्फ उन्ही को मिलती है जो कड़ी मेहनत करते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईपीएस अफसर के बारे में बात करने वाले है जो बिना कोचिंग लिए पहले प्रयास में आईपीएस बनी.

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईपीएस अमृता दुहान के बारे में जिन्होंने बिना कोचिंग गए ही पहले प्रयास में आईपीएस बन गई. और सबसे खास बात यह है की अमृता दुहान एक चिकित्सक होने के बाद UPSC की परीक्षा में सफलता पाई.

दोस्तों UPSC की परीक्षा में सफलता पाने वाली अमृता दुहान ने एमबीबीएस के बाद पैथोलॉजी में एमडी की थी. जिसके बाद अमृता दुहान ने बीपीएस मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में कार्य करने लगी. इसी बीच अमृता दुहान की शादी हो गई और अमृता दुहान की एक बेटी भी है.

आपको बता दे की अमृता दुहान ने UPSC की परीक्षा में शामिल होने से पहले अच्छे से प्लान किया था. दोस्तों जिसके बाद अमृता दुहान 2016 में बिना किसी कोचिंग के पहले प्रयास में कड़ी मेहनत के दम पर सिविल सेवा की परीक्षा में सफल हुई थीं. जो आज अमृता दुहान सभी के लिए प्रेरणा बन गई है.

Exit mobile version