Site icon APANABIHAR

IAS Saumya Pandey: ‘नीचे से रिजल्ट देखा, कहीं नाम नहीं मिला, पर मैं टॉपर थी’, पहली बार में ही पास किया UPSC

bak1 40

IAS Saumya Pandey : दोस्तों UPSC की परीक्षा में सफल होने के लिए कुछ युवा इतना मेहनत करते है की वह पहले ही प्रयास में सफल हो जाते है. दोस्तों हर साल UPSC की परीक्षा में लाखों युवा तैयारी करते हैं. लेकिन उन लोगों में से कुछ ही UPSC की परीक्षा में सफल हो सकते है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है सौम्या पांडे के बारे में जो 2017 बैच की एक युवा आईएएस अधिकारी हैं. बता दे की सौम्या पांडे उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की रहने वाली हैं. दोस्तों सौम्या पांडे ने बहुत ही कम समय में सफलता हासिल कर ली है.

आपको बता दे की सौम्या पांडे की आईएएस अधिकारी बनने की यात्रा UPSC की तयारी करने वालों के लिए एक बरदान सावित होगी. दोस्तों सौम्या पांडे ने स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद बैंगलोर से पब्लिक पालिसी में मास्टर की पढ़ाई की दोस्तों सौम्या पांडे के लिए UPSC की परीक्षा आसान नही था.

अब आप यह भी जान ले की सौम्या पांडे को कड़ी चुनौतियों और कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. जिसके बाद सौम्या पांडे को उनके मेहनत के बदोलत उन्हें सफलता मिल ही गई. बता दे की सौम्या पांडे 2016 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. दोस्तों सौम्या पांडे को UPSC की परीक्षा में चौथी रैंक मिली थी.

Exit mobile version