Site icon APANABIHAR

IAS Success Story: भाई ना होने पर मिलते थे ताने, फिर लोगों की बात को अनसुना कर, ऐसे बनीं UPSC Topper

bak1 35

दोस्तों अभी के समय में सभी इंसान चाहते है की वो अपने जीवन में सफल हो जाए. जिसके लिए लोगों को काफी ज्यादा मेहनत करना पड़ता है. दोस्तों हर साल लाखों लोग UPSC की परीक्षा में शामिल होते है. जबकि UPSC की परीक्षा को देश का सबसे कठिन परीक्षा कहा जाता है.

UPSC की परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को दिन रात मेहनत करना पड़ता है. और जो उम्मीदवार UPSC की परीक्षा में सफल हो जाते है वो लोगों के लिए मिशाल बन जाते है. दोस्तों आज इस खबर में हम बात करने वाले है 2019 बैच में IAS बनने वाली परी बिश्नोई के बारे में जो लोगो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है.

आपको बता दे की परी बिश्नोई का जन्म 26 फरवरी 1996 को राजस्थान के बीकानेर में हुआ था. सबसे खास बात यह है की परी बिश्नोई के पिता एक वकील है. इसी कारण से उनके घर में शुरू से ही पढाई लिखाई का माहोल है. लेकिन परी बिश्नोई का आईएएस बनने का सफर इतना आसान नही था.

बताया जा रहा है की परी बिश्नोई ने 12वीं क्लास से ही सोच ली थी की उसे एक IAS अधिकारी बनना है. जिसके बाद वो 12वीं क्लास पास करके राजधानी दिल्ली आ गई थी. जहां से वो UPSC की तैयारी में लग गई. दोस्तों साल 2019 में परी बिश्नोई ने UPSC Exam के तीसरे अटेंप्ट में 30वीं रैंक हासिल की. जिसके बाद उनके खुशी का ठिकाना नही रहा..

Exit mobile version