Site icon APANABIHAR

कार्तिक आर्यन एक्टर बनने से पहले थे इंजीनियर, तब कार्तिक आर्यन की पहली कमाई थी 1500

bak111 7

कार्तिक आर्यन एक भारतीय फिल्म अभिनेता और मॉडल है। इनका जन्म 12 नवंबर 1988 को मध्यप्रदेश में हुआ था । कार्तिक आर्यन का रियल नाम कार्तिक तिवारी था । जो बदलकर कार्तिक आर्यन रखा । कार्तिक आर्यन के पिता मनीष तिवारी जो एक डॉक्टर है। मां माला तिवारी यह भी एक डॉक्टर है । बहन किटू तिवारी यह भी एक डॉक्टर है ।

फिल्मों से कार्तिक आर्यन की पहली कमाई थी 1500

कार्तिक आर्यन की पढ़ाई ग्वालियर के सेंट पॉल स्कूल से कि । आगे की पढ़ाई जैव प्रौद्योगिकी से इंजीनियरिंग की डिग्री के लिए मुंबई गए। और अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए कार्तिक आर्यन ने डीवाई पालिटेक्निक कॉलेज से बीटेक इन बायोटेक्नोलॉजी की पढ़ाई पूरी की। कार्तिक आर्यन के पापा मम्मी बहन सब पेशे से एक डॉक्टर है ।

कार्तिक आर्यन फिल्मों में आने से पहले इंजीनियर थे

लेकिन कार्तिक आर्यन को हिंदी सिनेमा में अपना कैरियर बनाना था। कार्तिक आर्यन ने अपने करियर की शुरुआत कॉलेज के समय ही कर दी थी। वह पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग करते थे। और एक्टिंग की कोर्स भी किया। साथ ही वह फिल्म के लिए ऑडिशन देने जाते थे । अपनी कड़ी मेहनत और संघर्ष के बाद इन्हें एक फिल्म में काम मिला। और इनकी पहली फिल्म 2011 में आई। जिसका नाम। प्यार का पंचनामा था ।

अब कार्तिक आर्यन की एक फिल्म के चार्ज करते हैं इतने करोड़

यहीं से कार्तिक आर्यन को बॉलीवुड में एंट्री मिली। इनकी पहली फिल्म हिट साबित हुई । इसके बाद कार्तिक आर्यन ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है । इन की कुछ फिल्मों का नाम जैसे प्यार का पंचनामा, प्यार का पंचनामा 2, आकाशवाणी , कांची , ग्रेस्ट इन लंदन, सोनू के टीटू के स्वीटी, लुकाछिपी , लव आज कल, भूल भुलैया 2, इन सभी तमाम फिल्मों में कार्तिक आर्यन ने अपना अच्छा अभिनय दिखाया है।

Exit mobile version