Site icon APANABIHAR

कैटरीना कैफ को कभी बॉलीवुड ने कर दिया था रिजेक्ट, अब कैटरीना कैफ करती है बॉलीवुड पर राज

bak11 23

कैटरीना कैफ एक ब्रिटेश अभिनेत्री और मॉडल है। यह हांगकांग की रहने वाली है। इनका पूरा परिवार हांगकांग से लंदन आ गया। कैटरीना कैफ ने लंदन में ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था । कैटरीना कैफ ने अपनी पढ़ाई में होम स्कूलिंग के माध्यम से शिक्षा प्राप्त की।

करोड़ों फैन फॉलोइंग होने के बावजूद कैटरीना कैफ कभी नहीं गईं स्कूल

और आगे की पढ़ाई करेस्पांडेंट कोर्स द्वारा अपनी शिक्षा को पूरा किया। कैटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ जो एक सफल व्यापारी थे। कैटरीना कैफ की मां सूजैन है । जो एक ब्रिटेन में वकील और सामाजिक कार्यकर्ता है । कैटरीना कैफ सात भाई बहन है। कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था ।

ब्रितानी अभिनेत्री होने के बावजूद भी भारत में बना ली करोड़ों फैन फॉलोइंग

कैटरीना कैफ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से शुरू की थी। मॉडलिंग के दौरान इन्होंने बहुत नाम कमाया । यह लंदन में फैशन वीक में शामिल हुई थी । तब कैटरीना कैफ को कैजाद गुस्ताद ने देखा और अपनी फिल्म के लिए चुना । फिल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद ने अपनी फिल्म। बूम के कास्ट किया।

कैटरीना कैफ ने बहुत ही कम उम्र में बना ली बॉलीवुड में जगह

यहीं से कैटरीना कैफ भारतीय सिनेमा में अपना कदम रखा। इसके बाद इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्म के अलावा तेलुगु और मलयालम फिल्म में भी नजर आ चुकी है । कैटरीना कैफ को हिंदी फिल्म में काम करने के लिए हिंदी सीखी। इन्हें हिंदी नहीं आती थी । कैटरीना कैफ ने अपनी शादी 9 दिसंबर 2021 को विक्की कौशल से की जो एक फिल्म अभिनेता है।

Exit mobile version