Site icon APANABIHAR

Urmila Matondkar: सभी फिल्मे होती थी सुपरहिट, लेकिन इस एक गलती से बर्बाद हो गया करियर!

bak11 16

उर्मिला मातोंडकर एक मॉडल अभिनेत्री और अब राजनीतिज्ञ है। उर्मिला का जन्म 4 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था । और उर्मिला एक मराठी परिवार से थी । उर्मिला के पिता का नाम शिवेंद्र सिंह था । जो एक लेक्चरर थे। और इनकी माता का नाम रुखसाना सुल्ताना था। जो एक गृहिणी थी ।

उर्मिला की बड़ी बहन जिसका नाम ममता मातोंडकर है । और एक छोटी बहन जिसका नाम पूजा मातोंडकर है । उर्मिला का एक भाई है । जिसका नाम केदार मातोंडकर कर है ।और उर्मिला अपनी पढ़ाई में दर्शनशास्त्र से b.a. की हुई है। उर्मिला अपने करियर की शुरुआत मात्र 6 साल की उम्र से ही कर दी थी । इन की पहली फिल्म जो 1980 में आई।

जिसका नाम कलयुग फिल्म था । जिसमें उर्मिला बाल कलाकार के रूप में काम किया था। उर्मिला कई भाषाओं में फिल्म कर चुकी है। जैसे मराठी , मलयालम , तेलुगू , और हिंदी , इन सभी भाषाओं में उर्मिला काम कर चुकी हैं । इनकी हिंदी फिल्म नरसिम्हा जो 1991 में आई थी । इस फिल्म में उर्मिला ने एक अभिनेत्री के रूप में काम किया था।

उनके कुछ फिल्में का नाम जैसे छोटा चेतन , कुदरत , मस्त , दीवाना , जानम समझा करो , हम तुम पर मरते हैं , खूबसूरत , इन तमाम फिल्मों में काम किया है । उर्मिला ने 3 मार्च 2016 में मोहसीन अख्तर मीर से शादी कर ली । और उर्मिला ने 2019 में राजनीतिक ज्वाइन कर ली।

Exit mobile version