Site icon APANABIHAR

Yami Gautam: आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थीं, फिर इस तरह बन गई अभिनेत्री

bak11 15

यामी गौतम एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती थी। लेकिन यह अभिनेत्री बन गई । यामी गौतम का जन्म 28 नवंबर 1998 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था । इनके पिता का नाम मुकेश गौतम है । जो एक पंजाबी फिल्म के निर्देशक और पीटीसी पंजाबी चैनल के उपाध्यक्ष थे ।

यामी की मां का नाम अंजली गौतम है । यामी की बहन जिसका नाम सुरीली गौतम है । सुरीली गौतम एक अभिनेत्री है । यानी का छोटा भाई जिसका नाम ओजस गौतम है । यानी के माता-पिता हिमाचल प्रदेश से चंडीगढ़ आ गए । यामी अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ के यादवेंद्र पब्लिक स्कूल से की।

और आगे की पढ़ाई के लिए पंजाब के विश्वविद्यालय में कानून की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया । और एक साल बाद पढ़ाई बीच में ही छोड़। और मुंबई आ गई। मुंबई में मॉडलिंग और अभिनय के लिए ट्रेनिंग करने लगी । और इन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी शो से की।

टीवी सीरियल में सफलता मिलने के बाद धीरे-धीरे हिंदी सिनेमा की ओर कदम बढ़ाया । और यह हिंदी सिनेमा के साथ-साथ तेलुगू, कनाडा ,मलयालम ,पंजाबी ,इन सभी भाषाओं की फिल्मों में काम किया है । यामी गौतम को बहुत सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यामी गौतम ने 4 जून 2021 को आदित्य धर शादी कर ली ।

Exit mobile version