Site icon APANABIHAR

Shivani Gupta: लोग बोलते थे कुछ खाती नहीं हो क्या अब बन गई है बॉडी बिल्डर, देखें फिटनेस का जलवा

bak111

शिवानी गुप्ता ने अपने छोटी सी उम्र में बॉडी बिल्डिंग बनने का मुकाम हासिल किया है । शिवानी गुप्ता का जन्म 12 अक्टूबर 1994 को नई दिल्ली में हुआ था । शिवानी गुप्ता एक मीडियम क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करती है । इनके पिता का नाम सुंदर गुप्ता है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

इनकी माता का नाम टीना गुप्ता है। इनकी बहन खुशी गुप्ता है। शिवानी गुप्ता की पिता हमेशा से चाहते थे । कि वह एक एथलीट बने । इसीलिए उनके पिता ने उन्हें 8 साल की उम्र से ही वॉलीबॉल की ट्रेनिंग देना शुरू कर दिए थे। और अपनी कड़ी मेहनत से राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम का हिस्सा बनी ।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

और फिर अंतरराष्ट्रीय टीम में चुनी गई । लेकिन किसी कारणवश आगे नहीं बढ़ पाई । शिवानी ने हिम्मत नहीं हारी । और फिर जिम जॉइन कर लिया। वहां यह जिम में तीन-चार घंटा वकआउट करती। इनकी मेहनत को देखकर विशाल चौधरी फिटनेस को आगे बढ़ाने के लिए अच्छे सलाह देने लगे। शिवानी गुप्ता ने इस सलाह को खूब गंभीर से लिया । और अपने कोच के बताए। अनुसार जिम करना शुरू कर दिया शिवानी गुप्ता ने अपनी कड़ी मेहनत से सुश्री दिल्ली वाई एम सीए में 2019 में भाग लिया ।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

और स्वर्ण पदक विजेताओं के साथ प्रतियोगिता की जीत हासिल की । इसके बाद सुश्री एशिया 2019 में कांस्य पदक प्राप्त की । फिर 2021 में सुश्री विजय क्लासिक स्वर्ण पदक प्राप्त की । उन्होंने अपनी मेहनत से अपना मुकाम हासिल किया । अब यह स्टाग्राम पर ऑनलाइन ऑफलाइन फिटनेस का सलाह देते हैं । और इनका यूट्यूब चैनल भी है।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Exit mobile version