Site icon APANABIHAR

Sourav Ganguly: करोड़ों रुपए होने के बाद भी जीते हैं साधारण जिंदगी, भाई ने किया था टीम इंडिया में आने में मदद

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 1

भारतीय टीम के सफल कप्तानों में से एक सौरव गांगुली जो अपने शातिर दिमाग से किसी भी टीम को छक्के छुड़ा देते थे. सौरव गांगुली का नाम भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वालो की लिस्ट में टॉप पर आता है. खास बात यह है की वो संन्यास के बाद भी टीम इंडिया से जुड़े रहें है.

आपको बता दे की सौरव गांगुली आईपीएल में भी इस समय अपना अनुभव साझा कर रहें है. बता दे की वो दिल्ली कैपिटल्स के जुड़ कर अपना किरदार निभा रहें है. बता दे की सौरव गांगुली आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद के चार सदस्यों में से एक हैं.

अब आप यह भी जान ले की सौरव गांगुली भारतीय टीम में आने से पहले स्कूल की और राज्य स्तरीय टीम में खेलते. बताया जा रहा है की यही से दादा ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. अहम बात यह है की क्रिकेट पत्रिका विस्डन के अनुसार सौरव गांगुली अब तक के सर्वश्रेष्ठ एक दिवसीय बल्लेबाजों में 6ठे स्थान पर हैं.

दोस्तों बताया जा रहा है की सौरव गांगुली को घरेलू क्रिकेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया में आने का मौका मिला है. आपके जानकारी के लिए बता दे की सौरव गांगुली ने पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने का अवसर मिला था.

सौरव गांगुली की शादी कब हुई कमेंट में जरुर बताए

सौरव गांगुली कहा के रहने वाले है कमेंट में अपनी राय जरुर दे

सौरव गांगुली आईपीएल में कौन से टीम से खेले थे कमेंट में जरुर बताए

सौरव गांगुली ने संन्यास कौन से साल में लिए थे कमेंट में अपनी राय जरुर बताए

Exit mobile version