Site icon APANABIHAR

Jackie Shroff : करोड़ों के घर में रहने के बावजूद भी जमीन पर बैठ कर खाते है खाना, कभी रहते थे एक कमरे में

bak111 24

जैकी श्रॉफ कभी सिनेमाघर के बाहर मूंगफली बेचा करते थे। और समय मिलता तो फिल्मी पोस्टर भी चिपका या करते थे। इनकी घर की हालत इतनी खराब थी कि ये अपने घर चलाने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी यह केवल 11वीं क्लास तक पढ़े हुए हैं।

जैकी श्रॉफ को सबसे बड़ा सगमा तब लगा जब उनकी आंखों के सामने उनका भाई समुद्र में डूबता गया उन्होंने बचाने की कोशिश की लेकिन बचा ना पाए। इसके बाद इन्होंने अपने घर चलाने के लिए मूंगफली बेचने लगे और और पोस्टर चिपकाने का काम करने लगे।

इसे जो भी पैसा आता उससे यह अपना घर चलाने लगे जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को मुंबई में हुआ था। उनका रियल नाम जय किशन काकूभाईश्रॉफ था। फिल्म इंडस्ट्री में आने के बाद लोग इन्हें जग्गू दादा के नाम से बुलाते हैं। जैकी श्रॉफ ने 1987 में आयशा श्रॉफ से शादी की थी ।

इनके दो बच्चे हैं। एक बेटा टाइगर श्रॉफ जो एक फिल्म अभिनेता है । एक बेटी कृष्णा श्रॉफ जो एक बिजनेसवूमन है। जैकी श्रॉफ मुंबई में ट्रैवल एजेंट में एक छोटी सी नौकरी लगी। इसी नौकरी के दौरान एक आदमी से मुलाकात हुई । जो इन्हें मॉडलिंग करने का ऑफर दिया और ये मॉडलिंग करते करते इन्हें हीरो का रोल मिलने लगा । और यह अपनी कड़ी मेहनत और लगन से एक सफल अभिनेता बने इनकी कुछ हिंदी फिल्में जैसे हाउसफुल 3, पलटन , सरकार 3 , भारत , साहू , जैसे तमाम फिल्मों में अपना अभिनय का रंग जमाया है

Exit mobile version