Site icon APANABIHAR

Divya Bharti: बॉलीवुड की सबसे बड़ी अभिनेत्री सिर्फ 1 साल का करियर, जिसमे सभी फिल्में हो गई सुपरहिट

bak111 20

दिव्या भारती इतनी कम उम्र में अपना नाम कमाया जितनी उम्र में हम लोग अपनी पढ़ाई खत्म करके कुछ करने का सोचते हैं दिव्या भारती ने 16 साल की उम्र से ही फिल्म में एक्टिंग करना शुरू कर दिया था। दिव्या भारती को एक्टिव का इतना शौक था। कि उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी ।

उनकी पढ़ाई सिर्फ नवमी कक्षा तक ही हुई। इनका जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था यह बचपन से ही चुलबुली स्वभाव की थी । इनके पिता का नाम ओमप्रकाश भारती था। जो एक बीमा अधिकारी थे। उनकी माता का नाम मीता भारती था। दिव्या भारती की एक बहन पूनम भारती और एक भाई कुणाल भारती था।

दिव्या भारती 90 के दशक की एक सफल अभिनेत्री थी उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म से की थी। इनकी तेलुगु पहली फिल्म 1990 में बोब्बिली राजा से की थी। इन्होंने 4 तेलुगू फिल्म में काम कि थी। इसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों में काम करना शुरू किया । जैसे विश्वात्मा, रंग, गीत, बलवान, अंधा इंसाफ, दुश्मन जमाना, जान से प्यार, दिल का क्या कसूर, दीवाना.

जैसे तमाम फिल्मों में अपना अभिनय दिखाई है दिव्या भारती को 1992 में दीवाना फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार से नवाजा गया दिव्या भारती ने मात्र 18 साल की उम्र में 10 मई 1992 में साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी शादी के 1 साल बाद 5 अप्रैल 1993 को इनकी मृत्यु हो गई

Exit mobile version