Site icon APANABIHAR

Shahid Kapoor: कभी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर थे, फिर हिट से ज्यादा दीं फ्लॉप फिल्में, लेकिन फिर भी बड़ी फिल्मों को ठुकरा चुके है 

bak111 2

शाहिद कपूर एक भारतीय अभिनेता है। इनका जन्म 25 फरवरी 1981 को दिल्ली में हुआ था। इनके पिता का नाम पंकज कपूर है। जो एक अभिनेता थे। इनकी माता का नाम नीलिमा अजीम कपूर था. जो एक शास्त्रीय नर्तकी थी. शाहिद कपूर जब 3 साल के थे।

तब इनके माता-पिता का तलाक हो गया था। तलाक के बाद शाहिद कपूर अपने मां के साथ रहने लगे थे। शाहिद कपूर की एक बहन सना और एक भाई ईशान कपूर है। जो एक फिल्म अभिनेता है। शाहिद कपूर की पढ़ाई दिल्ली के ज्ञान भारती स्कूल से की इसके बाद मुंबई के राजहंस विद्यालय से की और आगे की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज से पूरी की।

पढ़ाई खत्म करने के बाद शमाक डावर की डांस एकेडमी में एडमिशन लिया। और इसके बाद इन्होंने अपने करियर की शुरुआत संगीत वीडियो विज्ञापन और बॉलीवुड के बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया। इनकी पहली फिल्म इश्क विश्क 2003 में रिलीज हुई।

इसके बाद इन्होंने बहुत सारे फिल्म में अभिनय किया। इन्हें बहुत सारे अवार्ड से सम्मानित किया गया । शाहिद कपूर की शादी 7 जुलाई 2015 में मीरा राजपूत से दिल्ली में हुई थी इनके दो बच्चे हैं जिसका नाम मीशा कपूर और जैन कपूर है । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इनकी कुल संपत्ति 300 करोड़ के मालिक है।

Exit mobile version