Site icon APANABIHAR

Deepak Rawat: पहले दो प्रयासों में रहें असफल, लेकिन कभी हार नहीं माने फिर तीसरे प्रयास में पास कर गए UPSC की परीक्षा

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a51 17

दोस्तों देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यानी की यूपीएससी की परीक्षा जिसको पास कर लेना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात है. दोस्तों हर साल लाखो लोग यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होते है. जिसमे कई लोग सफल हो जाते है तो कई लोग असफल हो जाते है.

दोस्तों जो अभियार्थी यूपीएससी की परीक्षा में सफल हो जाते है उनकी खुशी का ठिकाना नही रहता है. साथियों जो लोग यूपीएससी की परीक्षा में पास होते है. वो बहुत ही ज्यादा मेहनत किए होते है. तब जाकर उन्हें यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा में सफलता मिलती है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे होनहार आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. जिनकी आईएएस बनने की कहानी यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने वालो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. बता दे की आज हम जिस शक्स के बारे में बात करने वाले है उनका नाम दीपक रावत है.

आपको बता दे की दीपक रावत का जन्म 24 सितंबर, 1977 को उत्तराखंड के मसूरी में हुआ है. उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा भी यही से प्राप्त की है. सबसे खास बात यह है की इसके बाद दीपक रावत दिल्ली के एक कॉलेज से स्नातक किया. इसके बाद वो यूपीएससी की तैयारी में जुट गए.

आपके जानकारी के लिए बता दे की दीपक रावत पहले दो प्रयासों में असफल रहें. लेकिन दीपक रावत ने कभी भी हार नही मानी.

और सबसे अहम बात यह है की दीपक रावत ने जब तीसरी बार यूपीएससी की परीक्षा दी तो उन्हें इस बार सफलता मिल गई. जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा. खास बात यह है की वो 2007 में यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया 12वीं रैंक हासिल की थी.

Exit mobile version