Site icon APANABIHAR

IAS Nisha Grewal: अपने पहले ही प्रयास में टॉप कर बनी IAS अधिकारी, दादा ने की पढ़ाई में काफी मदद

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a51 16

दोस्तों देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक संघ लोक सेवा आयोग यानी की यूपीएससी की परीक्षा जिसको पास करने के बाद उनके खुशी का ठिकाना नही रहता है. जैसा की आप सब जानते ही है की यूपीएससी की परीक्षा में हर साल लाखों लोग शामिल होते है.

अब आप यह भी जान ले की हर कई अभ्यर्थी बहुत ही मेहनत करने के बाद इस परीक्षा में सफल हो पाते है. बताया जाता है की इसके पीछे उनके कड़ी मेहनत छुपी होती है. बता दे की जो भी अभ्यर्थी यूपीएससी की परीक्षा में पास करता है उसके पीछे वो प्रेरणा भरी कहानी छोर जाते है.

आपको बता दे की आज के इस खबर में हम सिविल सर्विसेज एग्जाम में टॉप करने वाले एक अभ्यर्थी के बारे में जानने वाले है. बता दे उनका नाम निशा ग्रेवाल है. जो एक आईएएस अधिकारी है. बता दे की निशा ग्रेवाल 12वीं  में बहुत ही अच्छे अंको से पास की थी.

सबसे खास बात यह है की निशा ग्रेवाल 12वीं  में पास होने के बाद दिल्ली के एक यूनिवर्सिटी से आगे की पढाई शुरू की थी. बताया जा रहा है की निशा ग्रेवाल ने पॉलिटिकल साइंस में बीए ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की है. इसके बाद वो यूपीएससी की तैयारी में लग गई.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो उनकी सफलता के पीछे उनके दादा का भी काफी रोल रहा है. बता दे उनके दादा का नाम रामफल ग्रेवाल है. और वह पैसे से टीचर है. खास बात यह है की वो पढ़ाई में निशा की मदद करते थे.

आपके जानकारी के लिए बता दे की उनकी सफलता इसलिए भी खास है की वह केवल 23 साल की हैं. जबकि वो पहले ही प्रयास में सफल हो गई थी. वो सिविल सेवा परीक्षा 2020 में 51वीं रैंक भी हासिल की

Exit mobile version