Site icon APANABIHAR

Renu Raj : बचपन से समाज के लिए कुछ करने का मन था, फिर डॉक्टर बनी लेकिन मन नही भरा तो आईएएस अधिकारी बन कर रही लाखों लोगों की मदद

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a51 14

देश के सबसे कठिन परीक्षा या सबसे हार्ड परीक्षा अगर यूपीएससी को कहे तो यह गलत नही होगा क्योंकि की परीक्षा को पास करना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. या यु कहे तो यूपीएससी की परीक्षा को अगर कोई पास कर जाता है तो उसके खुशी का ठिकाना नही रहता है.

दोस्तों हर साल लाखो लोग यूपीएससी यानी की संघ लोक सेवा आयोग में शामिल होते है. जिसमे कई लोग सफल हो जाते है तो कई लोग असफल हो जाते है. लेकीन संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफल होने वाले लोग ज्यादातर छोटे परिवार से ही आते है.

लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. जिनका सफल होने का कहानी यूपीएससी की परीक्षा में शामिल होने वालो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. दोस्तों आज हम जिसके बारे में बात कर रहें है उनका नाम रेणु राज है.

आपको बता दे की रेणु राज के पिता सरकारी नौकरी करते थे. बताया जा रहा है की रेणु राज को बचपन से ही पढ़ाई का काफी शौक था. खास बात यह है की इसी के चलते है वो एक बार डॉक्टर बनी. बता दे की रेणु राज ने अपने शुरुआती शिक्षा केरल से की थी.

आपके जानकारी के लिए बता दे की रेणु राज ने साल 2014 में यूपीएससी की परीक्षा दी और अपने पहले ही प्रयास में दूसरी रैंक भी हासिल की.

जिसके बाद उनके परिवार में खुशी का ठिकाना नही रहा. बता दे की उनका मानना है की वो एक डॉक्टर बन के 50 से 100 लोगो की मदद कर सकती थी.

लेकिन एक आईएएस अफसर (IAS Officer) के रूप में रेणु राज लाखों लोगों की जिंदगी में बदलाव ला सकती हैं.

Exit mobile version