Site icon APANABIHAR

Harbhajan Singh: टीम इंडिया में सबसे ज्यादा समय तक खेले, फिर पुलिस अफसर बन कर रहें देश की सेवा

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 26

भारतीय टीम के सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हरभजन सिंह जो अपने विचारों से हमेशा लोगो के बीच चर्चा में बने रहते है. हरभजन सिंह का नाम टीम इंडिया के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में लिया जाता है. जो की हरभजन सिंह ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है.

Also read: Hardik Pandya की घटिया फॉर्म, किस आधार पर खेलेंगे T20 World Cup में

अब आप यह भी जान ले की हरभजन सिंह का जन्म 3 जुलाई 1980 को पंजाब में हुआ है. वैसे हरभजन सिंह घरेलू क्रिकेट पंजाब राज्य क्रिकेट टीम के लिए खेलते है. जबकि हरभजन सिंह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके है. जिसमे वो मुंबई इंडियंस के लिए भी खेल चुके है.

आपको बता दे की हरभजन सिंह को स्पिन गेंदबाजी का स्मार्ट भी कहा जाता है जो की हरभजन सिंह ने स्पिन गेंदबाजी में बहुत बड़े बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किया है. बताया जा रहा है की हरभजन सिंह क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे स्पिनर हैं. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

सबसे खास बात यह है की हरभजन सिंह के नाम एक बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड है. बता दे की हरभजन सिंह आईपीएल में सबसे ज्यादा जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है. जो की बहुत ही कम खिलाड़ियों के पास ऐसे टीम में शामिल होने का मौका मिला है. जो की हरभजन सिंह मिला है.

हरभजन सिंह कहा के रहने वाले है कमेंट में जरूर बताएं

हरभजन सिंह आईपीएल में पहली बार कौन से टीम से खेले थे कमेंट में जरूर बताएं

हरभजन सिंह टीम इंडिया में आखिरी मैच कब खेले थे. कमेंट में जरूर बताएं

हरभजन सिंह का पूरा नाम क्या है. कमेंट में जरूर बताएं

Exit mobile version