Site icon APANABIHAR

Navjot Simi IPS : डॉक्टरी छोड़ दी UPSC की परीक्षा, पहले अटेंप्ट में असफल हो गई थीं, लेकिन हार नही मानी दूसरी बार में दोगुनी मेहनत के साथ पास की यूपीएससी की परीक्षा

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 24

देश के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यानी की सबसे कठिन सवाल पूछने वाले परीक्षाओं में से एक यूपीएससी की परीक्षा जिसको देश का सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है. बताया जाता है की यूपीएससी जैसा परीक्षा में शामिल होने के लिए हर साल लाखो लोग इसमें भाग लेते है.

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है नवजोत सिमी के बारे में दोस्तों नवजोत सिमी का नाम देश के सबसे खूबसूरत IPS अधिकारी में लिया जाता है. बता दे की नवजोत सिमी पंजाब की रहने वाली है. उनका जन्म 21 दिसंबर 1987 को पंजाब में ही हुआ था.

और सबसे खास बात यह है की 1987 में जन्मे नवजोत सिमी की शुरुआती पढ़ाई यही से शुरू हुई थी. दोस्तों नवजोत सिमी IPS बनने से पहले एक डॉक्टर थी. बताया जा रहा है की नवजोत सिमी को डॉक्टर बनने के बाद उन्हें वह करियर रास नहीं आ रहा था.

जिसके बाद नवजोत सिमी ने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लग गई. आपके जानकारी के लिए बता दे की नवजोत सिमी साल 2016 में वह अपने पहले अटेंप्ट में असफल हो गई थीं. लेकिन नवजोत सिमी ने कभी हार नही मानी और वो लगातार मेहनत करती रही.

आपको बता दे की नवजोत सिमी साल 2017 में कड़ी मेहनत के साथ यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुई. और खास बात यह है की इस बार उनकी मेहनत रंग लाई.

अब आप यह भी जान ले की इस बार नवजोत सिमी ने 735वीं रैंक हासिल की थी. जिसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा.

Exit mobile version