Site icon APANABIHAR

DSP Santosh Patel: छोड़ दी थी पढ़ाई, साइकिल पर दुल्‍हन लाए थे, फिर इस तरह बन गए DSP

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 23

वो कहावत है न अगर सच्चे मन से कोई काम करो तो वो जरुर पूरा होगा. दोस्तों अभी के समय में अगर कोई भी इंसान पूरा मन लगाकर कोई भी काम करता है तो वो उस काम में जरुर सफल होगा. चाहे वो कोई भी काम क्यूँ न हो जो की अभी के समय में मेहनत ही सबसे बड़ी बलवान है.

लेकिन आज के इस खबर में हम एक ऐसे शख्स के बारे में बात करने वाले है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत आज बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर चुके है. जो की इस मुकाम को हर कोई हासिल करना चाहेगा. जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है डीएसपी संतोष पटेल के बारे में.

आपको बता दे की संतोष पटेल की डीएसपी बनने का सफर अभी के लोगो के लिए किसी प्रेरणा से कम नही है. बताया जा रहा है की संतोष पटेल एक समय पढ़ना ही छोड़ दिए थे. लेकिन सबसे खास बात यह है की संतोष पटेल के सिर्फ 15 महीने में ही एमपीपीएससी की परीक्षा पास कर ली.

जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जैसा की आप एक वीडियो भी देखे होंगे जिसमे संतोष पटेल ने जीरो से लेकर हीरो बनने तक का सफर बताया था. अब आप यह भी जान ले की संतोष पटेल मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने एक बहुत ही बड़ी बात कही थी.

बता दे की संतोष पटेल ने 3 अगस्त, 2015 को पढ़ना शुरू किया था. और खास बात यह है की 1 अक्टूबर, 2016 को उनका डीएसपी के लिए फाइनल हो गया.

सबसे अहम बात यह है की संतोष पटेल ने यह भी कहा की वो कभी कोचिंग नही गए उनका मानना है की कोचिंग अभी के समय में व्यवसायी बन गया है.

Exit mobile version