Site icon APANABIHAR

IAS Ankita Chaudhary: मां के निधन के बाद पूरी तरह टूट गई थी, पिता करते है चीनी मिल में काम, फिर दूसरे प्रयास में बनी IAS

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 22

दोस्तों हर साल देश के लाखो लोग देश की सबसे कठिन परीक्षा यानि की यूपीएससी संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में शामिल होते है. जो की अभी के समय में हर आदमी चाहता है की वो संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पास कर देश की सेवा करे.

दोस्तों अभी के ज्यादातर लोग संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा को पास करने के लिए दिन रात एक कर देते है या यु कहे तो जिसमे कई लोग संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में सफल हो जाते है तो कई लो इस परीक्षा में असफल हो जाते है. लेकिन मेहनत करने वाले कभी भी कोई भी परीक्षा में असफल नही होते है.

लेकिन आज हम जिस होनहार आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने कड़ी मेहनत कर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पास हो गई. दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस IAS अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. उनका नाम अंकिता चौधरी है.

आपको बता दे की अंकिता चौधरी हरियाणा के रोहतक जिले के रहने वाली है. बताया जा रहा है की अंकिता चौधरी के इलाके के हर लड़की अच्छी शिक्षा हासिल नही कर पाती है. लेकिन इन सब चीज को देखते हुए अंकिता चौधरी ने पोस्ट ग्रेजुएशन तक की डिग्री हासिल की है.

अब आप यह भी जान ले की अंकिता चौधरी के पिता चीनी मिल में अकाउंटेंट हैं. खास बात यह है उन्होंने शुरुआती पढ़ाई यही से की है.

बताया जा रहा है की 12वीं के बाद अंकिता चौधरी दिल्ली के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन की खास बात यह है की इस दौरान हो वो सिविल सर्विस में जाने का मन बना लिया था.

आपके जानकारी के लिए बता दे की अंकिता चौधरी ने साल 2018 में यूपीएससी परीक्षा के अपने दूसरे प्रयास में 14वीं रैंक हासिल की थी.

Exit mobile version