Site icon APANABIHAR

Tapasya Parihar: लोग बोलते थे किसान की बेटी है कुछ नहीं कर पाएगी, फिर बिना कोचिंग किए बनीं IAS

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 21

दोस्तों अभी के समय में कलम ही सबसे बड़ा बलवान होता है. जिसके आगे किसी की भी नही चलती है. कलम की ताकत कितनी होती है ये बात शायद किसी को बताने की जरूरत नही है. कलम के ही दम पर लोग अपने जिंदगी में बहुत बड़े मुकाम हासिल कर लेते है.

दोस्तों हमारे देश का सबसे कठिन परीक्षा कहे जाने वाला यूपीएससी यानी की संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा जिसमे सफल हो जाना अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. दोस्तों इस परीक्षा में हर साल लाखो की संख्या में लोग भाग लेते है. जिसमे कई लोग असफल होते है तो कई लो सफल हो जाते है.

साथियो संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में पास करने के लिए लोगो को बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर उन्हें सफलता हाथ लगती है. लेकिन आज के इस खबर ममे हम एक होनहार IAS अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. तो चलिए जानते है पूरी खबर.

आपको बता दे की आज हम तपस्या परिहार के बारे में बात करने वाले है जो मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं. बताया जा रहा है की जब वो यूपीएससी की तैयारी में लगी थी तो उनके परिवार वालो ने भी उनका भरपूर साथ दिया था. जिससे उन्हें इस परीक्षा में सफल होने में आसानी हुई.

सबसे खास बात यह है की यूपीएससी की तैयारी के दौरान तपस्या परिहार ने रिवीजन पर फोकस बढ़ा दिया था. जिसके कारण उनका मेहनत रंग लाई.

अब आप यह भी जान ले की साल 2017 की यूपीएससी परीक्षा में तपस्या परिहार ने ऑल इंडिया लेवल पर 23वीं रैंक हासिल कर अपने माता पिता का नाम रोसन की.

Exit mobile version