Site icon APANABIHAR

मां का सपना पूरा करने के लिए बनी मॉडल, फिर बिना कोचिंग पहले प्रयास में UPSC परीक्षा पास कर बनी IAS

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 18

दोस्तों अभी के समय में सबसे बड़ा बलवान मेहनत होता है. इसके दम पर लोग कहाँ से कहाँ पहुँच पहुच जाते है. इसका कोई अंदाजा नही है. दोस्तों हमारे देश में सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी को माना जाता है. जिसमे कई अभ्यर्थी अपनी मेहनत के दम पर सफल हो जाते है.

आपको बता दे की कहा जाता है की यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करना परता है. या यु कहे तो दिन रात मेहनत करना पड़ता है. और आपने यह भी सुना होगा की कई लोग कही और नौकरी करते थे. फिर यूपीएससी की परीक्षा पास कर गए.

अब आप यह भी जान ले की आज के इस खबर में हम एक बहुत ही लोकप्रिय आईएएस ऐश्वर्या श्योराण के बारे में बात करने वाले है. जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर यह मुकाम हासिल कर पाई आज हम उनकी बात इस लिए कर रहें है क्योंकि वो फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.

सबसे खास बात यह है की फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी ऐश्वर्या श्योराण पहले ही प्रयास में आईएएस बन गई थी. बता दे की ऐश्वर्या श्योराण राजस्थान की रहने वाली हैं. बताया जा रहा है की ऐश्वर्या श्योराण पढ़ने में बचपन से ही बहुत तेज थी.

फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी ऐश्वर्या श्योराण ने 12वीं की परीक्षा में कुल 97.5 प्रतिशत नंबर लाकर स्टेट टॉपर बन गई थी.

उसके बाद वो दिल्ली के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन की. लेकिन ऐश्वर्या श्योराण के माता का सपना मां का सपना पूरा करने के लिए माॅडलिंग के क्षेत्र में आ गई.

आपके जानकारी के लिए बता दे की उनका सपना था की वो एक आईएएस अधिकारी बने. बता दे की साल साल 2018 में ऐश्वर्या ने इसकी तैयारी शुरू की.

जिसमे ऐश्वर्या श्योराण ने दस महीने घर पर ही पढाई की उसके बाद बिना किसी कोचिंग के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर ली. जिसमे उन्हें 93वीं रैंक मिला.

Exit mobile version