Site icon APANABIHAR

Bihar Board 12th Result 2023: बेटियों ने बढ़ाया बिहार का मान, जानिए किसे मिले कितने नंबर? और वो कौन से जिला के रहने वाले है

9729593e db1b 45c9 83a8 f056c576d22f

लाखो स्टूडेंट जिस चीज का इंतजार कर रहें थे आखिर कार वो दिन आ ही गया जी हां दोस्तों बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर परीक्षा के तीनों संकाय यानी की साइंस-आर्ट्स-कॉमर्स का रिजल्ट जारी किया है. जिसमे इस बार भी तीनों संकाय में लड़कियों ने ने ही बाजी मारी है.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

सबसे पहले तो आप यह जान ले की तीनों संकाय को मिलाकर कुल 83.70 प्रतिशत छात्र परीक्षा में पास हुए है. जिसमे टॉपर में लडकियो में कब्जा कर रखा है. लेकिन अब तक तो आप समझ गए होंगे की इस बार के रिजल्ट में बेटियों का जलवा रहा है. आज की कहानी उन्हीं पर है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दे की बिहार टॉपर में जायदातर चेहरे गरीबी को मात देकर आगे आए है. जिसमे आज हम बात करने वाले है तीनों संकाय के टॉपर के बारे में जिनकी चर्चा इस समय पुरे बिहार में हो रहें है. बता दे की सभी परीक्षार्थी biharboardonline.bihar.gov.in पर अपना परीक्षा फल देख सकते है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

अब आप यह भी जान ले की विज्ञान संकाय में आयुषी नंदन ने टॉप किया है. जो की खगड़िया जिला के रहने वाली है. जिसमे उन्होंने 474 अंक लाई है. उसके बाद हिमांशु कुमार 472 अंक लाए है. जो की वो नालंदा जिला के रहने वाले है. उसके बाद शुभम चौरसिया का नाम आता है. जिन्होंने 472 अंक लाए है. वो औरंगाबाद जिला के रहने वाले है.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

दोस्तों आपका रिजल्ट कैसा आया कमेंट में जरूर बताएं.

Exit mobile version