Site icon APANABIHAR

Smriti Mandhana: भाई को क्रिकेट खेलते देखा था फिर वो भी बैट उठा कर लगी खेलने, जाने कैसे बन गई दुनिया की स्टार क्रिकेटर

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 12

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खूबसूरत खिलाड़ियों में से एक स्मृति मंधाना जो जितना खूबसूरत छक्का मारती है वो देखने में भी उतना ही खूबसूरत लगती है. बता दे की उनका नाम वर्तमान में भारतीय महिला टीम के सीनियर खिलाड़ियों में आता है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

अब आप यह भी जान ले की स्मृति मंधाना बाएं हाथ से बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करती हैं. खास बात यह है की उन्होंने 2017 के महिला क्रिकेट विश्व कप में दो शतक भी लगाए थे. जो अभी तक कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी नही कर पाई है. बता दे की इनका जन्म मुंबई में हुआ है.

सबसे खास बात यह है की स्मृति मंधाना का नाम एक ऐसा रिकॉर्ड रिकॉर्ड दर्ज है. जिसको तोरण बहुत ही मुस्किल है. जो की उन्होंने साल 2021 में दूसरी बार ICC का बेस्ट क्रिकेटर खिताब जीत कर सभी को चौका दिया. बता दे की इनको 2021 का तीनों फॉर्मेट में बेस्ट वुमेन्स क्रिकेटर चुना है.

आपको बता दे की स्मृति मंधाना क्रिकेटर बनने के लिए अपने भाई से प्रेरित थी. बताया जा रहा है की स्मृति मंधाना केवल 9 वर्ष की उम्र में महाराष्ट्र अंडर 15 की टीम में चुनी गई थी. अहम बात यह है की यही से स्मृति मंधाना ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी.

आपके जानकारी के लिए बता दे की स्मृति मंधाना को सिर्फ 11 वर्ष की उम्र में ही महाराष्ट्र अंडर 19 की टीम के लिए चुना गया. जो की उनके लिए यह बहुत ही खुशी का दिन था.

Exit mobile version