Site icon APANABIHAR

Harmanpreet Kaur: एक समय था जब एक मामूली नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरे खा रही थी, एक फ़ोन कॉल ने बदल दी किस्मत, बनी भारत की स्टार क्रिकेटर

bak1 20

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर जो आज किसी परिचय के मोहताज नही है. हरमनप्रीत कौर ने कई बार भारत को कई अहम मैच जिताए है. खास बात यह है की हरमनप्रीत कौर हरफनमौला खिलाड़ी है. जो टीम के लिए दोनों साइड से यानी की बॉलिंग और बैटिंग के साथ मदद करते है.

Also read: Hardik Pandya की घटिया फॉर्म, किस आधार पर खेलेंगे T20 World Cup में

सबसे पहले तो आप यह जान ले की हरमनप्रीत कौर का जन्म 8 मार्च 1989 को पंजाब में हुआ है. बता दे की हरमनप्रीत कौर महिला ट्वेंटी-2 अंतरराष्ट्रीय मैच में शतक लगाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पहले खिलाड़ी है. इनसे पहले यह रिकॉर्ड किसी ने नही बनाया है.

आपको बता दे की हरमनप्रीत कौर की जर्सी का अंक बहुत ही खास है. बता दे की हरमनप्रीत कौर के जर्सी का अंक 7 है. जो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के तरह है. इसीलिए इनके जर्सी का अंक खास है. हरमनप्रीत कौर इन दिनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रही है.

और सबसे खास बात यह है की हरमनप्रीत कौर का बल्ला इस समय आईपीएल में आग उगल रहा है. इससे अब ऐसा लग रहा है की हरमनप्रीत कौर मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी दिला कर ही दम लेगी. बता दे की इनका पूरा नाम हरमनप्रीत कौर भुल्लर है. जिन्हें लोग हरमनप्रीत कौर के नाम से जानते है.

जैसा की आप सब जानते ही है की हरमनप्रीत कौर आईपीएल की सबसे बड़ी टीम मुंबई इंडियन्स की कप्तान है. और उनकी कप्तनी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है.

Exit mobile version