Site icon APANABIHAR

Kumar Vishwas: साथी टीचर से कर बैठे थे प्यार, लव लेटर लिखते-लिखते बन गए देश के सबसे बड़े शायर, देखे कुमार विश्वास और उनकी पत्नी की कुछ अनदेखी तस्वीर,

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a5 8

भारत के बहुत ही प्रसिद्ध कवियों में से एक कुमार विश्वास को उनके कविता के लिए पूरी दुनिया जानती है. जिसमें कुमार विश्वास कभी भगवान राम के बारे में कथा सुनाते है तो कभी अपने गजल से सभी को दीवाना बना देते है. लेकिन आज के इस खबर में हम कुमार विश्वास के प्रेम कहानी के बारे में बात करने वाले है.

आपको बता दे की सभी को अपने कविता से दीवाना बनाने वाले कुमार विश्वास की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प भरा रहा है. बता दे की कुमार विश्वास को कॉलेज में उनकी नौकरी लगी थी. बताया जा रहा है की उसी समय कुमार विश्वास को उनका पहला प्यार मिला.

अब आप यह भी जान ले की कुमार विश्वास ने एक इंटरव्यू में कहा था की वो राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से उनकी बहुत सी मीठी यादें जुड़ी हैं. खास बात यह है की उन्होंने यह भी कहा ​कि आज वे अपने बच्चों से कहते हैं कि भीलवाड़ा जिला मेरा दूसरा घर है.

सबसे खास बात यह है की कुमार विश्वास ने कहा की उनको पहली बार शाहपुरा में ही प्रेम हुआ. जिसको वो कभी भूल नही सकते है. जैसा की आप सब जानते ही है की उनको जिससे प्रेम हुआ उन्ही से उनकी शादी भी हुई. जो की प्रेम करने वालो के लिए यह बहुत ही खुशी का दिन होता है.

कुमार विश्वास ने यह भी कहा की वह उस जमाने में हम लव लेटर लिखा करते थे. उनका कहना है की शाहपुरा मेरे दिल और जिगर में है.

Exit mobile version