Site icon APANABIHAR

Suryakumar Yadav: 12 साल तक टीम इंडिया में आने के लिए तरसे, जाने नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज बनने तक का सफर

30e40035 e0a9 446c 901e 2216af2f11a51

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव जो टीम इंडिया के लिए हर मैच में संकट मोचक सवित हो रहें है. उनकी बैटिंग को जब लोग देखते है तो लोगो को डिविलियर्स याद आ जाते है. सूर्यकुमार यादव जब बल्लेबाजी के लिए आते है तो ग्राउंड के चारों ओर शॉट्स लगाते है.

आपको बता दे की सूर्यकुमार यादव को टी 20 क्रिकेट का किंग माना जाता है. जो की सूर्यकुमार यादव के किंग के तरह ही खेलते है. जैसा की आप सब जानते ही होंगे की सूर्यकुमार यादव इस समय दुनिया के नंबर 1 टी 20 बल्लेबाज. बता दे की वो टी 20 रैंकिंग के नंबर 1 बल्लेबाज है.

अब आप यह भी जान ले की सूर्यकुमार यादव का असली नाम सूर्यकुमार अशोक यादव है. जो लोगो के बीच सूर्यकुमार यादव के नाम से लोकप्रिय है. बता दे की सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में मुंबई क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करते हैं. जो की वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते है.

बताया जा रहा है की सूर्यकुमार यादव बचपन से ही क्रिकेट और बैडमिंटन खेलने में उनको काफी मन लगता था. उनके पिता एक  इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे. सूर्यकुमार यादव ने अपना गली क्रिकेट बनारस की गलियों में खेला. वही सूर्यकुमार यादव ने अपनी पढाई मुंबई में ही की

Exit mobile version