Site icon APANABIHAR

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एलन बॉर्डर ने सुनील गावस्कर से कहा तुम्हारी हाइट कम है, तुम एक अच्छा क्रिकेटर नहीं बन सकते, उसके बाद सुनील गावस्कर ने दुनिया को दिखा दिया की एक भारतीय क्या कर सकता है

bak1 15

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों में से एक सुनील गावस्कर जो अभी के समय में किसी भी परिचय के मोहताज नही है. जो की अभी कुछ दिन पहले ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खत्म हुई है. जिसमे भारतीय टीम ने अपना परचम लहराया है.

Also read: Hardik Pandya की घटिया फॉर्म, किस आधार पर खेलेंगे T20 World Cup में

और इस सीरीज को 2-1 से जीत कर इतिहास रच दिया. अब आप यह भी जान ले की सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व-खिलाड़ी हैं. जिन्होंने बहुत लम्बे समय तक भारत के लिए क्रिकेट खेले थे. बताया जा रहा है की सुनील गावस्कर का नाम भारत के महान बल्लेबाजों में लिया जाता है.

आपको बता दे की सुनील गावस्कर ने बल्लेबाजी की दुनिया में बहुत ही बड़ा कीर्तिमान रचे है. सुनील गावस्कर का जन्म 10 जुलाई 1949 को मुम्बई में हुआ था. एक रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में केवल छह बल्लेबाजों में से एक थे, जिनका बल्लेबाजी औसत 50 से अधिक था.

और सबसे खास बात यह है की सुनील गावस्कर को 1980 में भारत सरकार द्वारा खेल जगत के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. बता दे की सुनील गावस्कर को 1975 में ‘अर्जुन पुरस्कार’ प्राप्त हुआ. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. सुनील गावस्कर ‘विस्डेन’ भी प्राप्त कर चुके हैं.

Exit mobile version