Site icon APANABIHAR

Sania Mirza: विवादों से रहा है गहरा नाता, जाने इनके पहले पति का नाम

bak12 12

भारत खूबसूरत टेनिस खिलाडीयों में से एक सानिया मिर्ज़ा जो अभी के समय किसी भी तरह के परिचय के मोहताज नही सानिया मिर्ज़ा की फैन फ्लोइंग सिर्फ भारत में ही नही बल्कि सानिया मिर्ज़ा की फ्लोइंग पूरी दुनिया में है. जिनका जन्म 15 नवम्बर 1986 को मुंबई में हुआ है.

सबसे खास बात यह है की सानिया मिर्ज़ा साल 2003 से 2013 में यानी की लगातार एक दशक तक सानिया मिर्ज़ा ने महिला टेनिस संघ के एकल और डबल में सबसे ऊपर रही. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है. जो की भारतीय टेनिस खिलाड़ी के रूप में सानिया मिर्ज़ा अपना स्थान बनाए रखने में सफल रही.

आपको बता दे की सानिया मिर्ज़ा सिर्फ 18 वर्ष की उम्र में ही वैश्विक स्तर पर चर्चित होने वाली सानिया मिर्ज़ा को साल 2006 में ‘पद्मश्री’ सम्मान प्रदान किया गया था. और सबसे सबसे खास बात यह है की सानिया मिर्ज़ा सबसे कम उम्र में चर्चित होने वाली पहली महिला खिलाड़ी है.

आपके जानकारी के लिए बता दे की भारत की सानिया मिर्ज़ा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में विश्व जूनियर टेनिस चैम्पियनशिप में हिस्सा लेकर किया. खास बात यह है की सानिया मिर्ज़ा ने इसके बाद कभी मुरकर अपने करियर में पीछे नहीं देखी. उन्होंने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ निकाह रचाया.

Exit mobile version