Site icon APANABIHAR

Ajay Devgn: लगातार फ्लॉप फिल्मों ने ला दिया था बैकफुट पर, फिर इस फिल्म ने बदली सुपरस्टार की जिंदगी

bak11 28

अजय देवगन एक अभिनेता के साथ-साथ फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी है. इनका जन्म 2 अप्रैल 1969 को दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. इनका बचपन का नाम विशाल देवगन है. इनके पिता वीरू देवगन फिल्म डायरेक्टर. इनके माता वीणा देवगन जो एक फिल्म प्रोड्यूसर भी है. भाई अनिल देवगन जो एक असिस्टेंट डायरेक्टर है. बहन नीलम देवगन गांधी है.

अब आप यह भी जान ले की इनकी शुरुआती पढ़ाई सिल्वर बीच हाईस्कूल जुहू मुंबई से पूरी की है. खास बात यह है की आगे की पढ़ाई मीठीबाई कॉलेज, मुंबई से की थी. जिसमे उन्होंने ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने अपने पिता का सपना पूरा करने के लिए फिल्म में काम करने का फैसला किया.

आपको बता दे की इन्होने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1991 में की इनकी पहली मूवी फुल और कांटे थी. बताया जा रहा है की पहली मूवी सुपरहिट हुई और दूसरी मूवी जिगर जो 1993 में आई. इसके बाद बहुत सारी मूवी में काम किए वो 100 से अधिक मूवी में काम कर चुके हैं.

अजय देवगन की शादी 24 फरवरी 1999 में काजोल से हुई जो एक अभिनेत्री है. उनके दो बच्चे हैं. बेटी नीसा देवगन जो 2003 में जन्मी और बेटा युग देवगन जो 2010 में जन्मा. इन्हें 3 फिल्म फेयर अवार्ड दो राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 2016 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया है.

Exit mobile version