Site icon APANABIHAR

Rekha: एयर होस्टेस बनने का था ख्वाब, जाने कैसे बन गई अभिनेत्री

bak11 20

रेखा अपने समय की बहुत अच्छी अभिनेत्री है. यह चेन्नई की रहने वाली है. इनके जन्म के समय माता-पिता की शादी नहीं हुई थी इसीलिए इनके पिता रेखा को जन्म से स्वीकार नहीं किया था. इनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था इसके पिता जेमिनी गणेशन था जो एक तमिल अभिनेता रह चुके हैं. माता पुष्पावल्ली जो एक तेलुगू अभिनेत्री रह चुकी है. रेखा का रियल नाम भानुरेखा गणेशन है.

Image Credit – Instagram

रेखा को गाना गाने का बहुत शौक था इसीलिए संगीतकार आरडी बर्मन के गाने पर फिल्म खूबसूरत में दो गाने गाई है. रेखा को 5 छोटी बहन और एक छोटा भाई भी है. इन्होंने अपनी पढ़ाई पॉपुलर चर्च पार्क कन्वेंट स्कूल से किया है इसके बाद आगे की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और एक्टिंग की और आगे बढ़ गई.

Image Credit – Instagram

इन्होंने अपनी पहली फिल्मी तेलुगु से कि उस समय रेखा की उम्र मात्र 12 साल की थी इन्होंने एक कन्नड़ फिल्म में भी काम किया है इसके बाद इन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखी है इसके बाद बहुत सारा हिंदी फिल्में कि इन्होंने 180 से अधिक ज्यादा मूवी में काम किया है रेखा अंग्रेजी, हिंदी, तमिल यह सभी भाषा अच्छी से बोल लेती है.

Image Credit – Instagram

रेखा ने 1990 में दिल्ली के जाने-माने मुकेश अग्रवाल से शादी की थी जो एक कारोबारी थे. इनकी शादी के कुछ दिन बाद ही इसके पति ने आत्महत्या कर लिया था. रेखा के दो बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड और बेस्ट स्पोटिंग अवार्ड मिला है. तीन फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला है रेखा पहली फिल्म अभिनेत्री है जो जिम जाना शुरू किया और वह योग भी अच्छी कर लेती हैं.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version